व्हाट्सएप ने जारी किया नया फीचर, जाने क्या है इसकी खासियत…..

Aazad Staff

Technology

व्हाट्सएप के भारत में 20 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता हैं जबकि दुनियाभर में इसके 1.2 अरब सक्रिय उपभोक्ता हैं।

व्हाट्सएप ने आईफोन उपभोक्ताओं के लिए एक नया फीचर शुरू किया है जिसमें व्हाट्सएप पर भेजा गया वीडियो चलाने के लिए अब यूट्यूब नहीं खोलना पड़ेगा, लेकिन उसके लिए आपको एक छोटा सा काम करने की जरुरत है। आपको एप्पल प्ले स्टोर पर जाकर अपना व्हाट्एप अपडेट करना होगा। इस एप के तहत अगर आपके व्हाट्सएप पर कोई यूट्यूब वीडियो की लिंक आती है तो इसे देखने के लिए आपको व्हाट्सएप से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम की निगरानी करने वाली एक वेबसाइट डब्ल्यूएबीटाइंफो के अनुसार, यह सुविधा पाने के लिए इसमें कुछ अन्य सुधार भी किए गए हैं।

आपको को व्हाट्सएप पर यूट्यूब वीडियो देखने के लिए वीडियो आने पर उन्हें एक प्ले का ऑप्शन दिखेगा। इससे पहले व्हाट्सएप पर आई हुई यूट्यूब वीडियो की लिंक पर क्लिक करने के बाद वह वीडियो उपभोक्ता के फोन में मौजूद यूट्यूब एप में खुलता था।

वेबसाइट के अनुसार व्हाट्सएप की चैट विन्डो पर चल रहा वीडियो किसी अन्य चैट विन्डो पर जाने पर भी बंद नहीं होगा। एंड्रॉयड और विन्डो मोबाइल पर यह सुविधा फिलहाल आनी बाकी है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.