हीरो ‘डेस्टिनी 125’ स्कूटर हुआ लॉन्च जानें कीमत और खूबियां

Aazad Staff

Technology

हीरो मोटोक्रोप ने 125 सीसी वाला अपना पहला स्कूटर हीरो डेस्टिनी 125 को मार्केट में लॉन्च किया है। कंपनी ने डेस्टिनी 125 LX और डेस्टिनी 125 VX नाम से दो स्कूटर को मार्केट में उतारा है।

हीरो ने अपना पहला स्कूटर हीरो डेस्टिनी 125 को मार्केट में लॉच किया है। हीरो का यह डेस्टिनी 125 स्कूटर कंपनी के 110 सीसी डुएट पर बेस्ड है। इस स्कूटर के नए लुक को लेकर कंपनी ने कई बदलाव किए है।

अगर इसके फीचर्स की बात करे तो कंपनी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए इसमे कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। कंपनी ने फ्रंट डिस्क ब्रेक, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (आईबीएस), साइड स्टैंड इंडीकेटर, सर्विस रिमाइंडर, पास स्विच और एक्टर्नल फ्यूल फिलिंग शामिल किए हैं। पिछले कुछ सालों में 125 सीसी सेगमेंट वाले स्कूटर्स की मार्केट में काफी इजाफा हुआ है। जिसको देखते हुए हीरो ने यह पहल की है।

नए स्कूटर में 125 सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया जाएगा। जो 6750 आरपीएम पर 8.7बीएचपी की पावर और 5000 आरपीएम पर 10.2एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसके डेस्टिनी 125 LX की कीमत 54,650 रुपये और डेस्टिनी 125 VX की कीमत 57,500 रुपये रखी है। बता दें कि हीरो डेस्टिनी 125 वीएक्स में बूट लाइट, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, क्रोम फिनिश, कास्ट वील्ज और ड्यूल टोन सीट कवर दिया गया है। हीरो डेस्टिनी की डिलिवरी तीन से चार सप्ताह के बीच शुरू हो जाएगी।

हीरो के नए 125 सीसी वाले स्कूटर के लुक की बात करें, तो यह 110 सीसी वाले Hero Duet की तरह दिखता है, लेकिन इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.