फेसबुक मैसेंजर लाया है नया फीचर, एक बार में कई लोगों से होगी एक साथ वीडियों चैटिंग

Aazad Staff

Technology

नए फीचर को पाने के लिए आपको अपना मैसेंजर अपडेट करना होगा।

एक दूसरे को जोड़ने के लिए सोशल मीडिया ने फेसबुक मैसेंजर में एक नया फीचर जोड़ा है। जिसकी सहयता से आप एक साथ कई लोगों से वीडियों चैट कर सकेंगे। हाल ही में व्हाट्सऐप पर एक फीचर आया है जिसके तहत भी वीडियो कॉलिंग में एक से ज्यादा लोगों को जोड़ने का ऑप्शन दिया गया है.

वैसे आपको बता दें कि इस नए फीचर का इस्तमाल केवल एंड्रॉयड और iOS यूजर्स ही कर सकेंगे। इस फीचर की मदद से पहले से तेज चैटिंग की जा सकेगी।

खास बात ये है कि मैसेंजर के इस नए फीचर से वीडियो या ऑडियो कॉल के बीच में ही आप किसी दूसरे यूजर्स को जोड़ सकते हैं. चैट के दौरान दूसरे यूजर को ऐड करने के लिए स्क्रीन पर टैप करना है. यहां आपको ?ऐड परसन? का आइकॉन दिखेगा. यहां टैप करके आप फ्रंडलिस्ट में से जिसे चाहें ऐड कर सकते हैं. कॉल डिसकनेक्ट होने के बाद आप सभी इस बातचीत में हिस्सा ले रहे सभी लोगों को मैसेज भी कर सकते हैं, क्योंकि इस फीचर के तहत खुद से मैसेंजर में ग्रुप भी तैयार हो जाता है.

मैसेंजर में दिए गए इस नए फीचर के तहत एक बार में छह लोग जुड़ सकते है। हालांकि कॉल में 50 लोग को ज्वाइन किया जा सकताहै लेकिन इस फीसर के तहत जैसे ही छह से ज्यादा यूजर्स जुड़ेंगे तो स्क्रीन पर सभी का चेहरा नहीं दिखेगा, बल्कि उस वयक्ती का चहरा नजर आएगा जो कॉल किया है यानी की जो मुख्य यूजर है उसका ही चेहरा सभी की स्क्रीन पर नजर आने लगेगा।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.