साजन भानवाल ने जूनियर विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई

Aazad Staff

Sports

भारत के साजन भानवाल ने स्लोवाकिया में चल रही जूनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में 77 किग्रा वर्ग के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। इस स्पर्धा में वे स्वर्ण पदक जीतने से अब केवल एक कदम की दूरी पर है।

साजन भानवाल ने स्लोवाकिया के तरनावा में चल रही जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के 77 किग्रा ग्रीकोरोमन फाइनल में जगह बना कर रजत पदक पक्का कर लिया है। इस प्रतिस्पर्धा में साजन में जीतने के बाद स्वर्ण पदक मुकाबले के लिए खेलेंगे। भारत के दो और खिलाड़ी विजय 55 किग्रा और सागर 63 किग्रा वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में पहुंचे हैं। बता दें कि साजन ने अब तक 4 अंतरराष्ट्रीय पदक और चार ब्रॉन्ज मेडल जीते है।

जुलाई में जूनियर एशिया चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले हरियाणा के साजन ने सेमीफाइनल में युक्रेन के दमित्रो गारदुबेई को हराकर खिताबी मुकाबला अपने नाम किया था।

बता दें कि भारत को इस प्रतिस्पर्धा में पिछले 17 वर्षों में पहले स्वर्ण पदक का इन्तजार है। भारत ने इस चैम्पियनशिप में आखिरी बार स्वर्ण पदक 2001 में बुल्गारिया के सोफिया में आयोजित टूर्नामेंट में जीता था। उस टूर्नामेंट में भारत ने दो स्वर्ण पदक अपने नाम किए थे। तब से भारत के हिस्से में स्वर्ण नहीं आया है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.