आईसीसी टी-20 रैंकिंग में राशिद खान टॉप पर

Aazad Staff

Sports

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का राशिद खान को मिला फायदा

अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान ने हाल में देहरादून में बांग्लादेश के खिलाफ समाप्त हुई टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 12 विकेट चटकाकर आईसीसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर लिया।

राशिद ने इस मुकाबले में 54 अंक हासिल किए जिससे उनके 813 अंक हो गए जो दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के शदाब खान से 80 अंक ज्यादा हैं। वहीं हमवतन मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान का भी प्रदर्शन काबीले दारिफ रहा है। आईसीसी टी 20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में दोनों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है। इन दोनों खिलाडियों ने बांग्लादेश को सीरीज में 3-0 से हराने में अहम भूमिका निभाई थी।

बता दें कि राशिद को 2017 के लिए आईसीसी का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ एसोसिएट खिलाड़ी भी चुना गया था , उन्होंने दूसरे मैच में 12 रन देकर चार विकेट चटकाए थे जिससे उन्होंने करियर के सर्वश्रेष्ठ 816 रेटिंग अंक हासिल किए। नबी को भी 11 स्थान का लाभ मिला, वह चार विकेट चटकाने से करियर की सर्वश्रेष्ठ आठवीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

आईसीसी टी 20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें अफगानिस्तान और बांग्लादेश क्रमश: आठवां और 10 वां स्थान बरकरार रखे हैं। अफगानिस्तान को चार अंक का फायदा मिला है जिससे उसके 91 अंक हैं जबकि बांग्लादेश पांच के नुकसान से 70 अंक पर है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.