एशिया कप 2018 : भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से दी मात, 7वीं बार बना चैंपियन

Aazad Staff

Sports

भारतीय टीम ने बांगलादेश को तीन विकेट से हराकर 7वीं बार एशिया कप पर कब्जा जमा लिया है। वहीं बांग्लादेश तीसरी बार भी फाइनल में पहुंच कर खिताब हासिल नहीं कर सका।

एशिया कप 2018 के फाइनल में बांगलादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रनों की पारी खेली। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 50 वोवर में बांगलादेश के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए 223 रन बनाते हुए इस मैच में जीत हासिल की। भारत ने इससे पहले 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में एशिया कप का खिताब जीता था। वहीं बांग्लादेश तीसरी बार भी फाइनल में पहुंच कर खिताब से महरूम रह गया।

बता दें कि इस मैच के शुरुआती दौर में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास देखने को नहीं मिला था। कुछ ओवरों में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने तेजी से रन जरूर बनाए लेकिन जैसे ही 35 के कुल स्कोर पर शिखर धवन (15) का विकेट गिरा, पीछे-पीछे अंबाति रायडू भी महज 2 रन पर मुर्तजा की गेंद पर रहीम को कैच थमा बैठे। 46 रन पर दो विकेट गिरने के बाद रोहित ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन 17वें ओवर में वह भी रूबेल की गेंद को बाऊंडी दिखाने के चक्कर में इस्लाम को कैच थमा बैठे।

बता दें कि रोहित ने 55 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक और महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.