कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 : सतीश कुमार ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड मेडल

Aazad Staff

Sports

84 साल में वेटलिफ्टिंग में 41 गोल्ड जीत चुका है भारत

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में वेटलिफ्टिंग 77 किलोग्राम वर्ग में भारत के सतीश कुमार सिवालिंगम ने गोल्ड जीत लिया है। इसी के साथ वेटलिफ्टिंग में भारत ने अब तक तीन गोल्ड जीत लिए है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सतीश कुमार सिवालिंगम को ट्विटर पर बधाई दी है। रामनाथ कोविंद ने ट्विट कर कहा कि वेटिलफ्टरों ने कॉमनवेल्थ गेम्स के लगातार तीसरे दिन भी देश को गर्विक किया है। राष्ट्रपति कोविंदने आगे कहा कि सतीश कुमार सिवलिंगम देश के लिए 77 किलोग्राम वर्ग स्वर्ण पदक जीतने की हार्दिक बधाई। बता दे कि 25 साल के सतीश ने स्नैच के पहली कोशिश में 136, दूसरी में 140 और तीसरी में 144 किग्रा का वजन उठाया। क्लीन एंड जर्क में पहली कोशिश में 169 और दूसरी में 173 किग्रा का वजन उठाया। इसके साथ ही उनका गोल्ड पक्का हो गया।

गौरतलब है कि पहले दिन भारत को सबसे पहला पदक भी वेटलिफ्टिंग में ही मिला था. गुरुराजा ने सबसे पहले भारत को रजत पदक दिला कर इन कॉमनवेल्थ खेलों में खाता खुलवाया था। अब तक भारत ने तीन गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता है। भारत ने ये पांचों मेडल वेटलिफ्टिंग में ही जीते है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.