शिलांग में जल्द होंगे हालात सामान्य -केंद्रीय गृह मंत्री हंसराज अहीर

Aazad Staff

Nation

आज कई इलाको में कर्फ्यू के दौरान थोड़ी राहत बरती गई।

शिलांग में सिखों व खासी समुदाय के बीच हुआ संघर्ष थमता नजर आ रहा है। हालांकि सरकार इस माहौल को गंभीर मानते हुए स्थिति में एहतियात बरत रही है। जानकारी के मुताबिक ईस्ट खासी हिल्स के उपायुक्त पीएस दखार ने कहा कि सुबह सात से दोपहर 12 बजे तक उन 13 कालोनियों के अतिरिक्त बाकी शहर में कर्फ्यू में ढील दी जाएगी, जहां स्थिति नियंत्रण में है।

केंद्रीय गृह मंत्री हंसराज अहीर ने उम्मीद जताई कि मेघालय में हिंसा प्रभावित शिलांग में हालात जल्द ही सामान्य हो जाएंगे। हालांकि पिछले 12 घंटे से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है लेकिन पूरे नगर में कल की तरह शाम चार बजे से सुबह पांच बजे तक कफ्र्यू जारी रहेगा। ??

शिलांग में इस कारण बना हिंसा का माहौल -

शिलांग के पंजाब लेन इलाके में रहने वाले सिख समुदाय के लोगों और सरकारी बसों के खासी समुदाय के ड्राइवरों के बीच बीते गुरूवार को हुई झड़प के बाद से मेघालय की राजधानी में तनाव की स्थिति बनी हुई है। बढती हिंसा को देखते हुए प्रशासन ने कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है वहीं इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं और 10 अतिरिक्त कंपनियां शिलांग में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस की सहायता के लिए आ रही हैं.'

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.