प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाणिज्‍य भवन का किया शिलान्‍यास, कहा- हमने GDP को 7.7 प्रतिशत तक पहुंचाया

Aazad Staff

Nation

दिसंबर 2019 से पहले वाणिज्‍य भवन का निर्माण कार्य पूरा होने का विश्‍वास जताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के अकबर रोड पर वाणिज्य भवन का शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि जीएसटी अर्थव्यवस्था में सकारात्मक बदलाव लाई है। उन्होने कहा कि एक साल से कम वक़्त में जीएसटी ने व्यापार का तरीका बदल दिया है, अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था में संख्या बढ़ी, जीएसटी में पंजीकृत लोगों की संख्या एक करोड़ से ज़्यादा है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आज इंटिग्रेटेड लॉजिस्टिक एक्शन प्लान समय की मांग है और न्यू इंडिया की जरूरत है। नीतियों में बदलाव करके आज की आधुनिक तकनीक को बढ़ाकर इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के व्यापार को बढ़ाने के लिए राज्य स्तर पर काम करने की जरूरत है

बता दें कि इस भवन के निर्माण में 226 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान है। वाणिज्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि नए कार्यालय भवन का निर्माण इंडिया गेट के समीप 4.33 एकड़ के एक भूखंड पर किया जा रहा है। इस इमारत में करीब 1,000 अधिकारियों व कर्मचारियों के काम करने की सुविधा होगी।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.