Neet Exam 2019: नीट ने परीक्षा केंद्र में जाने से पहले जारी किया ड्रेस कोड

Aazad Staff

Nation

सीबीएसई नीट एग्जाम को लेकर इस बार सख्ती बरती गई है। इस लिए परीक्षा केंद्र में जाने से पहले छात्र एडमिट कार्ट को सहीं से पढ़े और नियम का पूरा पालन करें। छात्र परीक्षा केंद्र में केवल एडमिट कार्ड और अपना आईडी कार्ड ही लेकर जाएं। क्यों की इसके अलावा कुछ भी ले जाने पर रोक है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (Neet Exam 2019) की ओर से आयोजित की जाने वाली सीबीएसई नीट एग्जाम को लेकर लगभग पूरी तैयारियां हो चुकी है। पिछले साल की तरह इस साल भी नीट एग्जाम के दौरान सख्ती बरती जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी इंफॉरमेंशन बुलेटिन में कहा गया है कि अभ्यार्थी को हल्के वस्त्र व आधी आस्तीन की शर्ट पहनकर ही आना होगा। साथ ही उन्हें जूते पहनने भी इजाजत नहीं दी गई है। फुटवियर पहनकर ही अभ्यार्थी को परीक्षा केंद्र में जाने दिया जाएगा। यानी की स्टूडेंट्स जूतों की जगह चप्पल और सैंडल पहनने होंगे।

वही एनटीए ने कहा है कि धार्मिक वस्त्र धारण करने वाले अभ्यार्थियों को रिपोर्टिंग टाइम से करीब डेढ़ घंटा पहले पहुंचना होगा। इसके अलावा डिजिटल घड़ी व बेल्ट सहित अन्य मेटेलिक उपकरण भी परीक्षा केंद्र में प्रतिबंधित रहेंगा। साथ ही परीक्षा केंद्र पर पुलिस बल भी तैनात रहेगा। अभ्यार्थी को सलाह दी गई है कि वह किसी भी तरह की ज्वेलरी पहनकर परीक्षा केंद्र न पहुंचे, क्योंकि इसे परीक्षा केंद्र के बाहर ही उतरवा लिया जाएगा।

बता दें कि नीट के लिए इस साल १५.२० लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रर्ड किया है। पिछले साल नीट देने वालों की संख्या १३.२६ लाख थी। मेडिकल कॉलेजों में यूजी की लगभग ६७ हजार सीटें हैं। इस तरह मेडिकल कॉलेज की एक सीट के लिए २३ स्टूडेंट्स के बीच मुकाबला होगा।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.