जयपुर-आगरा शताब्दी एक्सप्रेस 1 मई से हो जाएंगी बंद

Aazad Staff

Nation

यात्रियों की कम संख्या होने के कारण इस ट्रेन को किया जा रहा है बंद

जयपुर से दिल्ली के रास्ते आगरा तक का सफर करने वालों के लिए एक बुरी खबर है। यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए उत्तर-पश्चिम रेलवे ने जयपुर-आगरा शताब्दी एक्सप्रेस को बंद करने का फैसला कर लिया है। ये ट्रेन 1 मई को से बंद कर दी जाएंगी।

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक, जयपुर-आगरा शताब्दी ट्रेन में यात्रियों की संख्या लगातार कम होने के कारण ये फैसला लिया गया है। इस मामले में रेलवे बोर्ड से आग्रह किया गया था कि इस ट्रेन को बंद करने की अनुमति दी जाए।

बहरहाल सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक, इस ट्रेन को फिर से जन शताब्दी नाम से शुरू करने की योजना है। फिर से शुरू करने के बाद इसके किराए में भी कटौती की जा सकती है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'मंत्रालय की अनुमति मिलते ही ट्रेन को जन शताब्दी नाम से किराए पर सब्सिडी देते हुए शुरू कर दिया जाएगा।'

फिलहाल इस ट्रेन में चेयर कार का किराया 869 रुपये और एग्जीक्युटिव क्लास के लिए 1245 रुपये है जो कि वोल्वो और मर्सेडीज बसों के किराए से भी ज्यादा है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.