इन देशों के लिए भारतीयों को मिलेगा अब आसानी से वीजा

Aazad Staff

Nation

पिछले 8 से 10 महीनों के भीतर यूएई, ओमान और जापान ने भारतीय टूरिस्ट्स को ध्यान में रखकर अपने वीजा नियमों में बदलाव किए है।

अगर आप विदेश यात्रा की सोच रहे है तो इसके लिए आपको वीजा बनवाने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। कुछ देशों ने अपने नियम कानून में कुछ फेरबदल किया है। जिससे अपको वीजा के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा। दरअसल यूनाइटेड अरब अमीरात समेत कई देशों ने भारतीयों के लिए अपने वीजा नियमों में बड़ी ढील दी है।

इजरायल: इसी साल मई महीने में इजरायल ने भारतीय टूरिस्टों के लिए वीजा फी में कटौती की है। पहले जहां आपको 1700 रुपये चुकाने पड़ते थे। अब वीजा के लए इसकी रकम को कम कर दिया गाया है। अब आपकों इसके लिए सिर्फ 1100 रुपये देने होंगे। बता दें कि ये संशोध?ित फीस बी2 वीजा के लिए है।

जापान: जापान ने भी एक जनवरी से उन भारतीयों के लिए वीजा नियम आसान कर दिए हैं, जो लघु अवध?ि के लिए मल्टीपल एंट्री चाहते हैं। इसका फायदा न सिर्फ कारोबारियों को मिलेगा, बल्क?ि स्टूडेंट्स समेत उन अन्य लोगों को भी हासिल होगा, जो कुछ ही दिनों के ल?िए यहां जाना चाहते हैं।

ओमान: ओमान ने भी वीजा नियमों को लेकर कुछ बदलाव किए है ओमान उन भारतीयों को 'वीजा ऑन अराइवल' दे रहा है, जिनके पास यूएस, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, जापान और स्केनगेन कंट्रीज का रेजिडेंस परमिट है। बता दें कि स्केनगेन कंट्रीज में 26 यूरोपीय देश शामिल हैं।

आपको बताते चले की ऐसे भी कुछ देश है जहां घुमने जाने के लिए भारतीयों को वीजा देने की जरुरत नहीं पड़ती है। जैस मॉरिशस, होंगकोंग, मकाउ, नेपाल, भूटान, इन देशों में कुछ दिनों के लिए आप बिना वीजा के घूम सकते है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.