उत्तर प्रदेश के मदरसों में लागू हो सकता है ड्रस कोर्ड

Aazad Staff

Nation

अब तक मदरसों में छात्र कुर्ता पायजामा पहनकर जाते है।

यूपी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने मदरसों में कॉमन ड्रेस कोड लागू करने की बात कही है। मोहसिन रजा ने अपने बयान में कहा है कि बच्चों को मुख्यधारा में जोड़ा गया है, इसीलिए हमने एनसीईआरटी की किताबें लागू की हैं। उन्होने कहा कि धार्मिक शिक्षा के साथ-साथ अब मदरसे के बच्चे सामाजिक शिक्षा भी हासिल करेंगे।

अभी बच्चे मदरसों में जो ड्रस पहनते है उसे ले कर रजा ने कहा कि कुर्ता पायजामा पहन कर मदरसे में आने के लिए किसने कहा है ये किसके द्वारा लागू किया गया है, इसके बारे में हमें नहीं पता। मोहसिन रजा ने कहा कि ड्रेस कोड लागू करने से बच्चों में भी कॉन्फिडेंस आएगा और वे खुद को बाकी स्टूडेंट्स जैसा ही समझेंगे और बराबर महसूस करेंगे। बहरहाल उत्तरप्रदेश में मदरसों में पढ़ने जाने वाले बच्चों का ड्रेस कोड क्या होगा यह बैठकर में तय किया जाएगा।

गैरतलब है कि मदरसों में होने वाली पढ़ाई के सिलेबस में भी यूपी सरकार बदलाव कर चुकी है। बहरहाल भआजपा सरकार की सराहना करते हुए मोहसिन रजा ने कहा कि हमारे इरादे स्पष्ट हैं, क्योंकि हम पारदर्शी हैं और सबका साथ सबका विकास में यकीन करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्लिम समाज को देश की मुख्यधारा में लाना चाहते हैं जहां एक हाथ में कुरान हो तो दूसरे में लैपटॉप।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.