ऑड-ईवन स्कीम की वापसी पर नितिन गडकरी का बयान, कहा - इसकी जरूरत नहीं

Aazad Staff

Nation

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली सरकार के ऑड-ईवन फैसले को गैरजरूरी बताया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा एक बार फिर से ऑड-ईवन नियम लागू किए जाने की योजना को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बयान सामने आया है। नितिन गडकरी ने कहा कि इसकी जरूरत नहीं है क्योंकि रिंग रोड के जरिए दिल्ली का प्रदूषण काफी कम हुआ है।

गडकरी ने कहा कि दिल्ली में रिंग रोड की मांग काफी समय से थी, जो मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में पूरा हुआ। इसके अलावा ईस्टर्न-वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के कारण भी दिल्ली से ट्रैफिक का बोझ कम हुआ है। पहले जो ट्रक दिल्ली से होकर जाते थे, अब उन्हें शहर के अंदर ना आकर बल्कि बाहर से ही उत्तर प्रदेश, हरियाणा या आगे जा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दो सालों में हमारी योजनाओं से यह शहर प्रदूषण से पूरी तरह मुक्त होगा

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए दिल्ली में फिर से ऑड-ईवन स्कीम लागू करने का ऐलान किया है।राजधानी दिल्ली में ४ से १५ नवंबर तक ऑड-ईवन योजना लागू की जाएगी ताकि उस दौरान वायु प्रदूषण से निपटा जा सके।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.