कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं अलका लांबा, सोनिया गांधी से की मुलाकात

Aazad Staff

Nation

दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है ऐसे में पार्टी के विधायकों का दल बदलना जारी है। खबरों की माने तो अलका लांबा आप का साथ छोड़ सकती है।

आम आदमी पार्टी (AAP) की बागी विधायक अलका लांबा (Alka Lamba) ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की, जिसके बाद से ये अटकलें तेज हो गई हैं कि वह जल्द ही कांग्रेस का दामन थाम सकती हैं।

हालांकि उन्होंने अभी कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। मुलाकात के बाद अलका ने कहा, ''सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष ही नहीं, बल्कि संप्रग की प्रमुख और धर्मनिरपेक्ष विचारधारा की एक बड़ी नेता भी हैं। देश के मौजूदा हालात पर उनसे लंबे समय से चर्चा बाकी थी। आज मौका मिला तो उनसे हर मुद्दे पर खुलकर बात हुई।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के टिकट पर चांदनी चौक विधानसभा से चुनाव जीतने के बाद अलका लांबा फिलहाल विधायक हैं। लेकिन अलका ने लंबे समय से अपनी पर्टी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है और पार्टी में बगावत कर चुकी हैं।बहरहाल दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और चुनावों से ठीक पहले अलका लांबा कांग्रेस पार्टी का दामन थाम सकती हैं।

वैसे बता दें कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने से पहले अलका लांबा कांग्रेस पार्टी की सदस्य रह चुकी हैं, वह कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) की नेता के तौर पर दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र इकाई के अध्यक्ष पद का चुनाव जीत चुकी हैं। लेकिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी का गठन होने के बाद उन्होंने कांग्रेस को छोड़ आम आदमी पार्टी को ज्वाइन कर लिया था।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.