लता मंगेशकर को ‘ डॉटर ऑफ द नेशन’ से सम्मानित करेगी मोदी सरकार

Aazad Staff

Entertainment

मशहूर गायिका लता मंगेशकर को मोदी सरकार एक नई उपाधि से सम्मानित करने की योजना बना रही है।

मशहूर गायिका और भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर को मोदी सरकार एक नई उपाधि से सम्मानित करने की योजना बना रही है। सूत्रों की माने तो लता मंगेशकर जी को २८ सितंबर को उनके ९०वें जन्म दिन के अवसर पर ?डॉटर ऑफ द नेशन ? की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। लता मंगेशकर जी को सात दशकों में भारतीय फिल्म संगीत में उनके योगदान को श्रद्धांजलि के रूप में सम्मानित किया जाएगा। कवि-गीतकार प्रसून जोशी ने इस अवसर के लिए एक विशेष गीत भी लिख कर तैयार कर लिया है।

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी लता जी की आवाज़ के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। लता जी एक ऐसी महिला है जो भारतीय राष्ट्र की सामूहिक आवाज़ का प्रतिनिधित्व करती हैं। उनका सम्मान करना राष्ट्र की बेटी का सम्मान करना है इसलिए मोदी सरकार लता जी को उनके ९०वें जन्मदिन पर ?डॉटर ऑफ द नेशन ? से सम्मानित करेगी।

बता दें कि लता जी ने अपनी मधुर आवाज के दम पर ना केवल देश में बल्कि विदेशों में भी खूब नाम कमाया है। लता जी ने साल १९४२ में 'किटी हसाल' के लिए अपना पहला सॉन्ग रिकॉर्ड किया था। हालांकि इस गाने को फिल्म से हटा दिा गया था लेकिन लता मंगेशकर ने उसके बाद भी गाना जारी रखा।

लता जी ने अपने करियर में हिंदी, उर्दू सहित ३६ भाषाओं में अपनी मधुर आवाज से करोड़ो दिलों पर राज किया है। जिसका जादू आज भी कायम है। उन्हें हिंदी सिनेमा जगत के सबसे बड़े सम्मान दादा साहब फाल्के अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.